HomePregnancy Ke Time

Pregnancy के बारे में कैसे बताये – Announcing About Pregnancy In Hindi

Hello friends कैसे हो, एक बार फिर से आप सभी का स्वागत है हमारे blog पर और आज का article है कि,“Pregnancy के बारे में कैसे बताये”. जब आप pregnant होती हो तो आपके लिए ये दिन यादगार दिन होता है और आप अपने आपको पूरी महिला feel करती हो. आप जितनी खुश feel करती हो उतना ही आप ये बात बताने के लिए excitement में रहती हो कि, आप pregnant हो और माँ बनने वाली हो. सबसे पहले आपका ख्याल घर वालो पर आता है कि पहले उन्हें बताया जाये. अगर आप इस दिन को special बनाना चाहती है और अपने घर वालो के reaction देखना चाहती है तो आपको कुछ planning करनी होगी. इस article में बहुत type के तरीके है जिससे आप अपने family member, अपने partner और अपने friends को surprise कर सकते हो. So, please check out below for more information…………………………………………………

Pregnancy के बारे में कैसे बताये – Announcing About Pregnancy In Hindi

Pregnancy के बारे में अपने Partner को कैसे बताये

सबसे पहले आपको अपनी pregnancy वाली बात अपने partner को बताना चाहिए क्योंकि आपके partner की वजह से ही आप pregnant हो पायी हो. नीचे 2 तरीके बताये गए है वो एक दम solid है.

1. तुमने मुझे कुछ कर दिया

अगर आपको अपने partner का solid face reaction देखना है तो आपको कुछ इस अंदाज में अपने partner को ये बात कहनी होगी कि, “तुमने मुझे कुछ कर दिया है”. जब आपके partner शाम को घर आये और relax बैठे हो तो तब ये बात कहे. जब आप ये word कहे तो एक दम गुस्से में कहे. आपका partner 1 minute के लिए confuse में हो जायेगा कि, “ऐसा क्या किया मेने”. उस time आपके partner का face देखने वाला होगा. तब हस कर बड़े मजेदार अंदाज में अपने pregnancy के बारे में बताये अपने partner को.

2. Romantic अंदाज में

जेसा की आपको भी पता है कि, आप और आपका partner pregnancy के लिए काफी time से तैयारी कर रहे हो और अचानक आपको पता चल जाये की आप pregnant हो तो ये आपके लिए shocking वाली बात है. ऐसे में अपने partner को सीधा बता देना हमारे हिसाब से सही नहीं है. आपको अपने हर रोज के रोमाटिक बातो से ही अपने partner को इस बारे में बताना चाहिए. जब आप और आपका partner साथ में हो तो रोमाटिक अंदाज में बताये और इस पल का मजा ले.

Pregnancy के बारे में अपने Family Member को कैसे बताये

अपने partner को बताने के बाद अब बारी आती है अपने family member को बताने की. ये बात तो आपको माननी होगी कि, आप से ज्यादा आपके family वालो को आपके pregnancy की ज्यादा चिंता रहती है. तो ऐसे में आपको कुछ special तरीको से अपनी pregnancy की बात अपने family वालो से बतानी चाहिए.

1. घर वालो को कुछ खिला कर बताये

हमारे Hindustan में कोई भी खुशखबरी वाली बात कुछ खिला कर ही बतायी जाती है. तो आपको सबसे पहले ये decide करना होगा की घर वालो के लिए क्या बना कर खिलाया जाये. हमारे हिसाब से कुछ ऐसा special dish बनाये जो खास मोको पर बनती हो. अपने family member को special dish देने के बाद hint देने की कोशिश करे की आप pregnant है. अगर घर वाले समझ जाये तो ठीक नहीं तो खुल कर बताये की आप pregnant है.

2. Cloths में लिख कर बताये

अगर आप इस पल को funny अंदाज में बनाना चाहती है तो आपको कुछ creative तरीको को follow करना होगा. हमारे हिसाब से cloths पर अपनी pregnancy वाली बात लिख कर बताना सबसे best रहेगा. ऐसे में आपको बताना भी नहीं पड़ेगा और आपके घर वालो को easily पता चल जायेगा. अगर आप ये सोच के confuse है की cloths पर pregnancy वाली बात किस तरह या कैसे लिखी जाये तो tension लेने की जरुरत नहीं है. एक white cloth ले use printing के पास दे और जो आपको लिखवाना है उसमे लिखवाये.

Pregnancy के बारे में अपने Friends को कैसे बताये

Friends हमेशा से ही सबसे special रहे है और उन्हें easy तरीके से pregnancy वाली बात बताना हमारे हिसाब से सही नहीं है. आपको कुछ creative तरीके से अपने friends को खुश करना होगा. नीचे ऐसे ही कुछ तरीके बताये हुये है, इन्हें पढ़े और follow करे.

1. Party दे कर Announce करे

कोई बेमतलब की party तो नही देता है किसी चीज़ की वजह से ही कोई party देता है. तो ऐसे में आपको एक surprise वाली party रखनी रखनी चाहिए अपने friends के लिए. अपने friend को अपने घर पर invite करे just मिलने के लिए. जब आपके friend आपके घर आयेंगे तो वो shock में होंगे की party किस चीज़ की दी जा रही है ऐसे में अपने friends को ना बताये. Party के बीच में announce करे की आप pregnant है. कसम से ये पल आपके लिए बहुत यादगार होने वाला है.

2. Social Media के Through Announce करे

अगर आपको social media पर active रहना पसंद है और आपके काफी सारे account है तो आपको वहा पर भी अपने pregnancy के बारे में announce कर देना चाहिए. एक unique post बनाये और साथ में photo भी डाले जिसमे आपके pregnancy का progress show हो रहा हो.

3. YouTube Video बना कर

Video बना कर YouTube में डालकर आप अपने इस पल को हमेशा के लिए रख सकते हो. एक video बनाये जिसमे आप अपने pregnancy के बारे में अपने घर वालो को बता रहे हो. इस video में आप अपने घर वालो के ख़ुशी को केद कर कर आप ये video किसी ओर को दिखा सकते हो.

हमे पूरी उम्मीद है कि, आपको ये article बहुत ही ज्यादा पसंद आया होगा. अगर आपके मन में ओर कोई सवाल है तो हमे comment के through जरुर बताये. हमारे साथ बने रहे ओर article के लिए. Thanks and have a nice day all of you.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *