HomePregnancy Ke Time

Pregnancy में Sex कैसे करे – Sex During Pregnancy In Hindi

तो केसे हो दोस्तों आप सब, friends आप का article है कि, “Pregnancy में Sex कैसे करे”. आप लोग यकीन नहीं मानोगे की, ये questions आज तक का सबसे ज्यादा पूछने वाला सवाल है आप चाहे तो google पर search मार कर देख सकते हो. Married couple pregnancy के time पर confuse रहते है कि, pregnancy के time sex करना सही रहता है क्या? Confusion इसलिए भी रहती है क्योंकि दोनों के मन में doubt रहता है की कही सम्भोग करने से कुछ गड़बड़ ना हो जाये. ऐसे ही कुछ सवाल जो आपके मन में चल रहे है, इन सब का जवाब आपको इस article में मिलेगा. दोस्तों इस article को पूरा पढ़े और जाने की pregnancy में सम्भोग कैसे करे? So, please check out below for more information……………………………………….  

Pregnancy में Sex कैसे करे - Sex During Pregnancy In Hindi

क्या Pregnancy में Sex करना सही है

ये सवाल मर्दों के मुकाबले pregnant महिलाओ में बहुत होता है. अगर आपका भी यही सवाल है तो हमारा कहना है कि, हा pregnancy के time sex किया जा सकता है अगर आपको हमारी बात पर doubt है तो हम आपको doctors की सलाह लेने को कहेंगे. अगर pregnant महिलाओ की बात की जाये तो वो इस time पर अपने बच्चे और अपने पर ज्यादा ध्यान देती है एसी situation में उसके लिए सम्भोग कर पाना थोडा मुस्किल हो जाता है. कई महिलाये तो एसी होती है जिसे pregnancy के time physical relation बना पाना पसंद नहीं होता या उसका मन नहीं होता. Doctors का भी मानना है कि, अगर pregnant महिला कमजोर या नाजुक है तो उसके लिए physical relation बनाना सही नहीं है, आप तब sex कर सकते हो जब आप अपने आपको better feel कर रहे हो.

जेसा की आपको पता लग चुका है कि, pregnancy के time sex किया जा सकता है पर इससे ज्यादा important ये है की आपको ये पता होना चाहिए की कोन सी position comfortable रहती है. एक बात का ध्यान रखे की गलत position आपको नुक्सान पंहुचा सकती है तो be serious.

Pregnancy में Sex करने से पहले इन बातो पर गौर करे

जेसा की हमने आपको पहले भी बताया था कि, गलत position या कुछ new करने के चक्कर में आप अपने baby को नुक्सान पंहुचा सकते हो, तो अगर आप ये सब होने नहीं देना चाहती तो आपको कुछ बातो को ध्यान में रखना होगा.

1. सबसे पहले Doctors की सलाह ले

आप में से बहुत से couple इस बात से शरमाते होंगे की doctors से sex की बाते कैसे करे. तभी तो आप हमारा article पढ़ रहे है. आप को एक बात बता दे कि, doctors ही एक ऐसा है जो आपको full guide कर सकता है कि, आप सम्भोग कर सकते हो की नहीं? Pregnant होने के बाद time तो time अपना checkup करवाये और बीच बीच में doctors से सलाह लेते रहे की sex करना सही है की नहीं. हो सके तो अपने partner को भी अपने साथ doctor के पास ले जाये. आपके partner को भी पता होना चाहिए कि, pregnancy में क्या क्या problem आती है.

2. आपको Position के बारे में पता होना चाहिये

अगर आप और आपके partner physical relationship बनाने के लिए interested है तो आपको position के बारे में भी पता होना चाहिए. गलत position आपको और आपके partner को नुक्सान पंहुचा सकते है. Pregnancy के time पर महिलाओ को एक अलग experience होता है जो उसने कभी feel नहीं किया होता. अगर आपको लगे की sex करते time आप uncomfortable feel कर रही है तो अपने partner को मना कर दे. हम आपको ऐसा इसलिए कह रहे है क्योंकि uncomfortable sex आपकी sex की चाहत को मार देती है.

दोस्तों अब बात करते है कि, pregnancy में सम्भोग करने के लिए कोन सी position सही रहती है. हमारा मानना है कि, आपको हर time अलग अलग position को try करना चाहिए. अगर आप new position पर अपने आपको comfortable feel कर रहे है तो better है but अगर आप uncomfortable feel कर रहे है तो दुबारा उस position को try ना करे. doctors की माने तो doggy position और लेट कर सम्भोग करना सबसे easy और safe position है. Friends pillow (तकिया) को use करना ना भुले. Pillow को pregnancy के time use करना सबसे best माना गया है. Pillow से होने वाले झटके को आप avoid कर सकते हो.

3. Safe Sex करे

बहुत से मामलों में ये देखा गया है कि, pregnant महिला अपने आपको uncomfortable feel कर रही होती है और आपका partner अपनी needs पूरी कर रहा होता है तो ऐसे में आपही का नुकसान है. Pregnancy के time safe sex करना ही आपको भरपूर आनंद दे सकता है. जब आपको लगे कि आप physical relationship बनाने के लिए interested है तभी सम्भोग करे नहीं तो अपने partner को साफ़ साफ़ मना कर दे.

सम्भोग के साथ साथ ये बात भी depend करती है कि, आप किस तरह का sex कर रहे हो हमारा मतलब की safely sex या unsafely sex. Doctors की माने तो physical relation बताने time condoms का use करना सबसे best है क्योंकि बहुत से मामलों में ये देखा गया है कि, unsafely sex करने से bacteria पनपते है.

तो friends आपको हमारा ये article केसा लगा, हमे comment करके इसके बारे में बताये. अगर आपको हमारा ये article बहुत ज्यादा पसंद आया हो तो इस article को share करना भुले. दोस्तों हमारे साथ बने रहे next article के लिए. Thanks and have a nice day all of you.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *