HomePregnancy Ke Time

Pregnancy में कपडे कैसे पहने – Pregnancy Dress In Hindi

तो कैसे हो आप सब लोग, दोस्तों आज का article है कि,”Pregnancy में कपडे कैसे पहने”. हर महिला के लिए उसकी खूबसूरती ही असली गहना होता है. अगर ऐसे में pregnant महिलाओ की बात की जाये तो वो अपने figure को लेकर बहुत परेशानी feel करती है. Pregnancy में आपका वजन बढ़ जाता है, face पर glow कम हो जाता है etc etc. आप एक तरीके से अपने आपको खुबसूरत बना सकती है और वो है cloths. अगर आप कपड़ो का सही चयन करे तो आप अपने आपको pregnancy में भी खुबसूरत दिखा सकती है.

Pregnant महिलाओ में हमेशा से ही cloths से related problems आती रही है इसकी वजह ये हो सकती है कि, जेसे जेसे pregnancy का time आगे बढ़ता जाता रहता है वेसे वेसे आपका वजह बढ़ता जाता है, आपके body parts में changes आने लगते है, ऐसे में अगर सही कपडे ना पहने गये तो आप अपने body shape को बिगड़ सकती है. तो दोस्तों इस article में बात करते है कि, pregnancy के time किस तरह के कपडे पहनना चाहिए. So, please check out below………………………………………..

Pregnancy में कपडे कैसे पहने – Pregnancy Dress In Hindi

Pregnancy में Undergarments कैसी पहने

Undergarments का role सबसे important होता है, इसी की वजह से आप अपना figure maintain कर सकते हो. दोस्तों इस section में जाने की किस तरह की Bra और Hipster पहननी चाहिए.

1. कैसी Bra पहने

जेसा की आप सभी को पता है कि, pregnancy के time आपकी body का वजह बढ़ जाता है तो जाहिर सी बात है कि आपका bra का size भी increase होगा, ऐसे में normal bra पहनना हमारे हिसाब से नहीं है. Doctors की माने तो tight या गलत size की bra पहनने से आप अपने bra का shape खराब या ढिल्ला कर सकती है. तो आपको pregnancy के time अपने bra का size time to time देखना चाहिए और उसके हिसाब से bra पहननी चाहिए. वही bra पहने जिसमे आप अपने आपको comfortable feel करे.

Market में दुनिया भर के pregnant bra आते है आप इसे भी use कर सकती है. ये इस तरह से बनाये गए है की इसमें आप अपने आपको comfortable feel करोगी. आप इस bra को 24 घंटे पहन सकते है वो भी आराम दायक.

2. Hipster भी पहने

Hipster को underwear कहते है. ज्यादातार महिला pregnancy के time underwear पहनना पसंद नहीं करती है. आप लोगो को बता दे की बिना underwear के आप infection को invite कर सकती है तो risk ना ले और underwear पहने. Hipster underwear pregnant महिलाओ के लिए ही बनाया गया है जिसमे महिलाये comfortable feel करती है. इससे आपके shape में कोई फर्क नहीं पड़ता है.

Pregnancy में Cloths कैसे पहने

ऊपर हमने undergarments की बात की थी पर अब हम बाहरी कपड़ो की बात करेंगे. नीचे हमने कुछ तरीके बता रखे है इन्हें पढ़े और अपनाये. हमे उम्मीद है की इससे आपको बहुत help मिलेगी.

1. हल्के कपडे पहने

हलके कपड़ो से हमारा मतलब है की, एक दम low weight cloths. Pregnancy के time आपका वजह बढ़ता है जिस वजह से आपको बहुत थकान feel होता है और ऐसे में अगर आप भारी भरकम कपडे पहनोगे तो आप अपने आपको और ज्यादा uncomfortable feel करोगे. तो हमारा आपके लिए यही सुझाव है कि, जितना हो सके उतना हल्का कपडा पहने.

2. Tight कपड़ो को Avoid करे

कई pregnant महिला tight कपडे पहनती है जिस वजह से उनके पेट पर दबाव पड़ता है और uncomfortable feel करती है. कई मामलों में तो ये भी देखा गया है कि, tight कपडे पहनने से साँस लेने में problem आई है, तो tight cloths को avoid करे और जितना हो सके उतना ढीला और खुला कपडे पहने.

3. Stretchy कपडे पहने

Belly area में आपका baby move करता है तो ऐसे में आपको stretchy कपडे पहनना चाहिए. हम तो आपको ये कहेंगे की pregnancy में खुले या ढीले कपडे ही पहने. Pregnancy के time zines, pants और t-shirt ना पहने.

4. Cloths के Color पर भी ध्यान दे

आप लोगो को ये सुन कर हेरानी होगी की pregnancy में color का बहुत बड़ा role रहता है. Doctors की माने तो ज्यादा color के कपडे पहनने से आप थोड़ी बेचेनी सी feel करती है. तो pregnancy के time एक color के कपडे पहने. जो color आपको पसंद नहीं है उनसे तो खासकर दूर रहे, इससे आप irritate हो सकती है.

5. Shoes सही पहने

जेसा की आपको पता है कि, pregnancy के time आपकी body में growth होता है, blood circulation चलता है, baby growth चलता है. ऐसे में आपको shoes भी comfortable वाला पहनना चाहिए. High Sandals पहनने से बचे

तो दोस्तों हमने उम्मीद है की ये article आपको बहुत पसंद आया होगा और अगर आपके मन में और कोई सवाल है तो हमसे comment के through जरुर पूछे. हमारे साथ बने रहे और new article का इन्तेजार करे.

Comments (2)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *